Samsung Galaxy J6 व Galaxy J8 भारत में लॉन्च, इनफिनिटी डिस्प्ले से हैं लैस - Supplement Platform

Newsletter

Comments

recentcomments

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

supplement 7

Loading...

Monday 28 May 2018

Samsung Galaxy J6 व Galaxy J8 भारत में लॉन्च, इनफिनिटी डिस्प्ले से हैं लैस

भारतीय मार्केट में शाओमी, ओप्पो और वीवो जैसी चीनी कंपनियों की बढ़ती हिस्सेदारी को चुनौती देने के मकसद से Samsung ने सोमवार को चार नए स्मार्टफोन से पर्दा उठाया। सैमसंग ने गैलेक्सी जे सीरीज़ दो नए हैंडसेट मार्केट में लॉन्च किए। ये हैं Samsung Galaxy J6 और Samsung Galaxy J8। इसके अलावा Samsung Galaxy A6 और Samsung Galaxy A6+ को पेश किया गया। ये चारों स्मार्टफोन सैमसंग के इनफिनिटी डिस्प्ले के साथ आते हैं।

Galaxy J6 और Galaxy J8 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलेंगे। ये प्लास्टिक यूनीबॉडी और 18.5:9 सुपर एमोलेड डिस्प्ले से लैस हैं। Galaxy J8 में डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जबकि गैलेक्सी जे6 में आपको सिर्फ एक सेंसर मिलेगा। दोनों ही स्मार्टफोन में फेस अनलॉक फीचर है और ये आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ आता हैं जो ऑब्जेक्ट और सीन डिटेक्शन में मदद करेगा।

Samsung Galaxy J6, Galaxy J8 की कीमत और लॉन्च ऑफर

Samsung Galaxy J6 एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर मिलेगा। इसके 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 13,990 रुपये है। वहीं, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिेएंट को 16,490 रुपये में बेचा जाएगा। गैलेक्सी जे8 का दाम 18,990 रुपये रखा गया है। दोनों ही स्मार्टफोन ब्लू, ब्लैक और गोल्ड रंग में उपलब्ध होंगे।

Galaxy J6 की बिक्री 22 मई से पेटीएम मॉल, सैमसंग इंडिया स्टोर और फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी। इस हैंडसेट को सैमसंग के रिटेल स्टोर में भी बेचा जाएगा। Galaxy J8 की बिक्री 20 जून से शुरू होगी। लॉन्च इवेंट में सैमसंग के एक प्रवक्ता ने गैजेट्स 360 को बताया कि इसकी बिक्री के संबंध में और जानकारी भविष्य में दी जाएगी। पेटीएम मॉल से खरीदारी करने वाले यूज़र को 1,500 रुपये कैशबैक मिलेगा। वहीं, दूसरे प्लेटफॉर्म पर आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड के साथ इतनी ही राशि कैशबैक के तौर पर वापस मिलेगी। हैंडसेट को 20 जून 2018 से पहले खरीदने पर वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट वारंटी मिलेगी।
 

Samsung Galaxy J6 स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गैलेक्सी जे6 में 5.6 इंच का एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। पॉलीकार्बोनेट यूनीबॉडी डिजाइन वाले इस हैंडसेट में कंपनी ने एक्सीनॉस 7 सीरीज़ के प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। रैम और स्टोरेज पर आधारित Samsung Galaxy J6 के दो वेरिएंट हैं। एक वेरिेएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है। वहीं, दूसरे में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। दोनों ही वेरिएंट में यूज़र 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं।

आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड ओरियो पर चलने वाले सैमसंग के इस फोन में पिछले हिस्से पर एफ/1.9 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए एफ/1.9 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। दोनों ही फैनल पर बेहतर तस्वीरों के लिए एलईडी फ्लैश भी मौज़ूद है। बैटरी 3000 एमएएच की है।
 

Samsung Galaxy J8 स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गैलेक्सी जे8 में 6 इंच का एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में पॉलीकार्बोनेट डिज़ाइन है। यह डुअल सिम हैंडसेट एंड्रॉयड ओरियो पर चलेगा। इसका सिर्फ एक वेरिएंट है जो 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है। यूज़र 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर पाएंगे।

गैलेक्सी जे6 से उलट Samsung Galaxy J8 डुअल कैमरा सेटअप के साथ आता है। पिछले हिस्से पर प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर एफ/1.7 है। सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का है, एफ/1.9 अपर्चर वाला। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए एफ/1.9 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। दोनों ही तरफ फ्लैश भी दिए गए हैं। इसकी बैटरी 3500 एमएएच की है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Loading...